मोदी बाढ़, राहत और बचाव कार्यों का जायजा लेने केरल पहुंचे

Samachar Jagat | Saturday, 18 Aug 2018 08:50:50 AM
Modi arrives in Kerala to take stock of relief, rescue and rescue operations

तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केरल की बाढ़, राहत और बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की रात विशेष विमान से तिरुवनंतपुरम पहुंचे। मोदी यहां बाढ़ राहत कार्यो की समीक्षा करेंगे।

 मोदी के तिरुवंतपुरम हवाई अड्डे पर पहुंचने पर सेवानिवृत राज्यपाल पी सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केन्द्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम, राज्यसभा सांसद मुरलीधरन, विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, राज्य मंत्रीमंडल के कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष पी एस श्रीधरन पिल्लई तथा भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे से प्रधानमंत्री सीधे राजभवन पहुंचे गए जहां वह रात में ठहरेंगे।

सूत्रों के अनुसार विजयन ने  मोदी से राज्य में हो रही भारी बारिश को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया।  चेन्नीथला ने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन देकर मांग की कि राज्य के राहत और बचाव कार्यों को सेना को सौंप दिया जाए ताकि निचले क्षेत्रों में फंसे हजारों बाढ़ पीडितों की प्रभावकारी सहायता सुनिश्चित की जा सके। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने भी बारिश से संबंधित आपदाओं और बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांंग को लेकर  मोदी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र सरकार से पर्याप्त आर्थिक सहायता की भी मांग की।

 मोदी शनिवार सुबह सवा सात बजे विशेष हेलिकाप्टर से कोच्चि के लिए रवाना होंगे और बाढ़ प्रभावित मध्यवर्ती त्रिवणकोर और राज्य के उत्तरी जिलों का जायजा लेंगे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करने के बाद  मोदी बाढ़ से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.