चक्रवाती तूफान 'नाडा' उत्तरी तमिलनाडु तट से आगे बढ़ा

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:54:10 PM
NADA cyclone moved north Tamil Nadu coast

चेन्नई। चक्रवाती तूफान नाडा दक्षिणी पश्चिम बंगाल में कमजोर पडऩे और गहरे दबाव का क्षेत्र बनने के बाद आज तडक़े उत्तरी तमिलनाडु के तट के पास नागापट्टिनम से आगे बढ़ा।

मौसम विभाग की ओर से यहां जारी बुलेटिन में कहा गया कि नाडा तूफान नागापट्टिनम के पास समुद्र तट से तडक़े करीब चार बजे दस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढा।

उत्तरी तमिलनाडु में गहरे दबाव का क्षेत्र का केंद्र पांच बजकर 30 मिनट पर 10.8 डिग्री उत्तरी अक्षांश तथा 79.7 डिग्री पूर्वी देशांतर में नागपट्टिनम से 15 किमी पश्चिम तथा करईकल से 20 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित था।

उन्होंने कहा कि अगले 12 घंटे में चक्रवात के पश्चिम की ओर बढऩे तथा और अधिक कमजोर पडऩे का अनुमान है। बुलेटिन में कहा गया कि तमिलनाडु के आंतरिक इलाकों के कई जगहों पर तथा तटवर्ती इलाकों और पुड्डुचेरी में अगलेत 12 घंटे में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटे में तमिलनाडु तथा पुड्डचेरी तट पर 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। इस दौरान मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.