न्यू ईयर पर आतंकी हमले का अलर्ट, निशाने पर हो सकते हैं विदेशी पर्यटक

Samachar Jagat | Monday, 26 Dec 2016 09:27:35 AM
New Year terrorist attack alerts in delhi foreign tourists can be targeted

नई दिल्ली। न्यू ईयर के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो नये साल के जश्न में आतंकी बाधक बन सकते है और विशेषकर पर्यटकों को निशाना बना सकते है। आतंकी हमले की आशंका के चलते दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। होटल, पब, मॉल और अन्य सेलिब्रेटिंग स्थानों पर आत्मघाती हमले के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस बल के अलावा पैरामिलिटरी फोर्स के जवान भी तैनात रहेंगे। सुरक्षा की कमान संभालने के लिए पैरामिलिटरी फोर्स की अतिरिक्त कंपनियां भी दिल्ली पहुंचने वाली है।

दूसरी ओर, दिल्ली में 26 जनवरी को भी गणतंत्र दिवस का भव्य समारोह होने वाला है, ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक अब तक अलग-अलग सुरक्षा बलों की करीब 35 कंपनियां आ चुकी हैं। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को लगातार इंटेलिजेंस इनुपट मिल रहे हैं, कि जैश और लश्कर की तरफ से दिल्ली में बड़ी तबाही की साजिश रची जा रही है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां भी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत सभी जिलों की अलग-अलग यूनिटों, लोकल थानों को चौकसी के दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं।

पीसीआर, क्यूआरटी और बीट लेवल पर मूवमेंट तेज करके संदिग्धों की निगरानी के लिए कहा गया है। सीसीटीवी से निगाह रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक नए साल पर आतंकी देश का अमन-चैन लूट सकते है। नए साल के मौके पर सबसे ज्यादा आवाजाही दिल्ली के कनॉट प्लेस एरिया में रहेगी। जश्न के दौरान खतरे को देखते हुए सुरक्षा का गोल घेरा बनाया जाएगा। दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। आतंकी घटनाओं को लेकर किए गए बंदोबस्त और चुस्त दुरुस्त कर दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के अलावा बड़ी तादात में पैरामिलिटरी फोर्स इन जगहों पर गश्त करती दिखाई देगी। सुरक्षा के ये चौकस इंतजाम नए साल के बाद 26 जनवरी तक रहेंगे। सुरक्षा अलर्ट को देखते हुए ऐसी जगहें चिह्नित की गई हैं, जहां पर विदेशी टूरिस्ट की मूवमेंट ज्यादा रहती है। इसके अलावा फाइव स्टार और सभी बड़े होटलों को अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने के लिए अडवाइजरी जारी कर दी गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.