पीएम नहीं इस बार चुनाव आयोग से ख़फा हुए केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 11:57:20 PM
Not PM, This time Arvind Kejriwal angry with Election Commission

अक्सर पीएम मोदी को कोसने वाले अरविंद केजरीवाल अब चुनाव आयोग से नाराज हो गए हैं. नाराजगी इस कदर कि उन्होंने आयोग के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने तक का ऐलान कर दिया है. दरअसल केजरीवाल ने एक चुनावी सभा में लोगों से दूसरी पार्टियों द्वारा ऑफर किए गए पैसे ले लेने लेकिन वोट उनके प्रत्याशी को देने की अपील की थी. आयोग ने उनके इस बयान पर उन्हें कड़ी चेतावनी जारी की. इसी से केजरीवाल भड़क गए.

आयोग से मिली चेतावनी के बाद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने लिखा कि चुनाव आयोग का मेरे खिलाफ दिया गया आदेश पूरी तरह से गलत है. निचली अदालत इस मामले में मेरे पक्ष में फैसला सुना चुकी है. आयोग ने कोर्ट का आदेश अनदेखा किया. मैं आयोग के फैसले को कोर्ट में चुनौती दूंगा.

गौरतलब है कि गोवा में एक चुनावी रैली के दौरान केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि कांग्रेस और बीजेपी के लोग उन्हें पैसे देने आएंगे। महंगाई को ध्यान में रखते हुए लोगों को उनसे पांच हजार की जगह 10 हजार रुपए मांगने चाहिए, वह भी नए नोटों में। लोग दूसरी पार्टियों द्वारा ऑफर किए गए पैसे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को ही दें.

केजरीवाल के इस बयान को आयोग ने सही नहीं माना और उन्हें भाषणों के दौरान संयम बरतने की चेतावनी दी. आयोग ने कहा कि आप यह भी ध्यान रखें कि अगर भविष्य में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो आयोग इलेक्शन सिंबल्स (रिजर्वेशन ऐंड अलॉटमेंट) ऑर्डर ऐक्ट के पैरा 16 के तहत आपके और आपकी पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा. 

गौरतलब है कि पैरा-16 के तहत चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन की दशा में किसी पार्टी की मान्यता को खत्म या निलंबित करने का अधिकार है. इसी से केजरीवाल भड़के हुए हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.