नोटबंदी का 17वां दिन! आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामे के आसार

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 10:01:39 AM
नोटबंदी का 17वां दिन! आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामे के आसार

नई दिल्ली। आज नोटबंदी का 17 वां दिन है, लेकिन संसद के दोनों सदनों में हंगामा थमने का नाम नहीं ले हा है। विपक्ष लगातार संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं, ऐसे में संसद चल पाना बेहद मुश्किल है। क्योंकि बीजेपी सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी का फैसला लिया है, उसके सभी खिलाफ है।

क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है। आपको बता दें कि नोटबंदी को लेकर संसद में हंगामा जारी है। नोटबंदी पर बहस के लिए विपक्षी दल मोदी को संसद बुलाने पर अड़े हुए हैं। सभी दलों का कहना है कि नोटबंदी से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मोदी को इसपर कोई फैसला लेना चाहिए। शुक्रवार सुबह 11 बजे से लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होगी।

मोदी आज पंजाब में
पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पंजाब के एक दिन के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान मोदी पंजाब सरकार के 2 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सुबह 11:30 पर पीएम पंजाब के भठिंडा पहुंचेंगे और वहां पर बनने जा रहे एम्स का शिलान्यास करेंगे और लोगों को भी संबोधित करेंगे। दोपहर में करीब 2 बजे पीएम मोदी पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचेंगे, जहां पर शुक्रवार से श्री गुरु गोविंद सिंह जी के 350 वें जन्म पर्व के सेलिब्रेशन प्रोग्राम्स की शुरुआत हो रही है।

कैशलेश इकोनॉमी पर बातचीत
गुरुवार रात को पीएम नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट बैठक ली। इस मीटिंग में कैशलेस इकोनॉमी पर बातचीत हुई। साथ ही ई-बैंकिंग को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया गया। इसके अलावा 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए जाने से संसद में उपजे विवाद और लोगों की हो रही परेशानियों पर भी मंत्रियों ने चर्चा की।

पूर्व पीएम को जेटली ने बोलने से रोका
गुरुवार सुबह जब राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, तो बिना क्रम पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बोलने को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया। मनमोहन को स्पीकर ने बोलने की मंजूरी दे दी थी, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें बीच में ही टोक दिया। बाद में उन्होंने नोटबंदी पर अपनी राय रखी।

हम नोटबंदी के खिलाफ नहीं : मनमोहन सिंह
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि वह नोटबंदी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सरकार ने इस फैसले को लागू करने में बदइंतजामी दिखाई है। नोटबंदी के बाद से जीडीपी में 2 फीसदी की गिरावट आई है। अब तक 65 लोगों की नोटबंदी के चलते मौत हो चुकी है, जो कष्टदायक है। हर दिन नए नियम बनाना सही नहीं है। पीएमओ फैसले को लागू कराने मे असफल रहा।

कुछ ऐसी आदतें जो आपको बनाएगी हेल्दी जानिए

आखिर क्यों पसंद किया जाता है युवाओं द्दारा लिव-इव रिलेशन जानिए

बाईं ओर करवट ले कर सोने के फायदे

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.