नोटबंदी के खिलाफ वित्तीय संस्थाओं की हड़ताल अफवाह

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 09:03:44 AM
नोटबंदी के खिलाफ वित्तीय संस्थाओं की हड़ताल अफवाह

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी के कारण कुछ वित्तीय संस्थाएं हड़ताल पर जानेवाली है, यह आधारहीन अफवाह है। मंत्रालय ने साथ ही कहा कि एटीएम को नए नोटों के अनुकूल बनाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए तकनीकी टीमें बनाई जाएंगी। आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास ने कहा, सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें कि कुछ संस्थाएं हड़ताल पर जा रही हैं। ऐसी अफवाहें 2015 से ही फैलाई जा रही हैं।

दास ने यह बात प्रधानमंत्री द्वारा नोटबंदी के बाद वित्त मंत्रालय और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के अधिकारियों के साथ दूसरी समीक्षा बैठक के बाद कही। नकदी की कमी से निपटने के लिए दास ने कहा कि एटीएम को नए नोटो के अनुकूल बनाने के लिए तकनीकी दल गठित किए जा रहे हैं। इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि एटीएम को नए नोटों के अनुकूल करने में दो-तीन हफ्ते लगेंगे।

इसके साथ बैंक देश भर में माइक्रोएटीएम की तैनाती भी करने जा रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुराने नोट के हस्तांतरण की निगरानी के लिए एक कार्यदल का गठन किया गया है। दास ने लोगों को घबराने का कोई कारण नहीं है और बैंकों और डाकघरों में पर्याप्त नकदी है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.