अब हमारे निशाने पर एक सरकारी वेबसाइट: लीजन

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 09:09:10 AM
Now our target is a government website by Legion

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, भारत से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या और कुछ पत्रकारों का ट्विटर अकाउंट हैक करने वाला समूह ‘लीजन’ आखिरकार सामने आ गया है। लीजन ने कहा है कि अब उनकी नजर सरकारी वेबसाइट sansad.nic.in पर है। इस साइट के जरिए सरकारी बाबुओं को ईमेल सेवा मिलती है। फैक्टरडेली.काम से एक इंटरव्यू में लीजन के एक सदस्य ने कहा कि अब वो लोग एक बड़ा धमाका करने वाले हैं।

सर्वर की हैकिंग हुई तो मच सकता है हडक़ंप
एक एनक्रिप्टेड इंस्टैंट-मेसेजिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से सोमवार को वॉशिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में लीजन ने कहा कि यह समूह अपोलो हॉस्पिटल्स के सर्वर तक अपनी पहुंच बना चुका है, और उन सर्वरों से मिले आंकड़ों को जारी करने के प्रति अभी कुछ सुनिश्चित नहीं किया गया है। क्योंकि इससे भारत में हडक़ंप मच सकता है।

रिपोर्ट में लीजन क्रू के हवाले से कहा गया है कि कुछ हफ्ते पहले तक लीजन की राजनीतिक आंकड़ों  में दिलचस्पी नहीं थी। समूह के पास कई टेराबाइट आंकड़े थे, जो सभी क्षेत्रों से संबंधित थे और इन आंकड़ों  में से हैकरों ने भारत की लोकप्रिय हस्तियों के कम से कम जीगाबाइट आंकड़ों की पहचान की।’

निशाने पर ललित मोदी

वॉशिंगटन पोस्ट में विदेशी मामलों के बारे में लिखने वाले मैक्स बिराक ने कहा कि जब उन्होंने उनसे पूछा कि उनके पास इतना सारा आंकड़ा कैसे पहुंचा, तो उनका कहना था कि उन्होंने भारत के 40,000 से अधिक सर्वरों को हैक किया। बिराक के मुताबिक उन्होंने कहा कि आंकड़ों उनमें से अपने लक्ष्यों को चुन रहे थे। इसका कोई और तरीका नहीं था। उन्हें जो कुछ भी मिला है, उनका इरादा उसे जारी करने का है। लीजन ने चेतावनी दी है कि उनका अगला लक्ष्य ढ्ढक्करु के अध्यक्ष ललित मोदी हैं।

हैकिंग के बादशाह
रिपोर्ट के अनुसार लीजन क्रू ने संकेत दिया है कि वह और उसे फॉलो करने वाले हैकरों की नजर बड़े धमाकों पर थी। जब उन्होंने भारत के ट्विटर खातों को हैक किया तो हैकर समूह ने यह दावा करते हुए लोगों के समर्थन की मांग की कि वे आने वाले समय में इस तरह के और धमाके करेंगे।

अभी तो शुरुआत है
इससे पहले एक ट्वीट में कहा गया कि हमारा समर्थन करने वाले लोग हमारे समूह में शामिल हों। उन्होंने कहा कि लीजन का समर्थन कीजिए। हम इन अपराधियों को न्याय के कठघरे तक लाने के लिए जरूरी सूचनाओं को आप तक पहुंचाएंगे। लीजन ने कहा कि यह तो केवल शुरुआत है। आगामी कुछ दिनों में और भी आंकड़े सामने आएंगे, क्योंकि हम लीजन हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.