Pak ने राजौरी में नियंत्रण रेखा के इलाकों में की गोलाबारी, BSF जवान और महिला घायल

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 10:24:29 PM
Pak ने राजौरी में नियंत्रण रेखा के इलाकों में की गोलाबारी, BSF जवान और महिला घायल

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा एलओसी के पास भारतीय चौकियों और रिहायशी बस्तियों पर मोर्टार बम दागे एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिससे बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गए। भारतीय सुरक्षाबलों ने भी 'मुंहतोड़ जवाब' दिया। 

सुंदरबनी में की गयी गोलीबारी आज छह घंटे से कम समय में पाकिस्तान की तरफ से दूसरा संघर्षविराम उल्लंघन है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने आज शाम बताया कि सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी की एक अन्य घटना में एक महिला घायल हो गई। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''नौशेरा सेक्टर के खंबा गांव में पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गये मोर्टार में शांति देवी 55 नामक एक महिला घायल हो गयी तथा दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए। घायल महिला को इलाज के लिए नौशेरा के उपजिला अस्पताल ले जाया गया।

आज सुबह पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। फिर अपराह्न उसने सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय चौकियों एवं रिहायशी इलाकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ''पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े दस बजे नौशेरा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के 120 मिमी के मोर्टार तथा छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का हमारी सेना माकूल जवाब दे रही है।

प्रवक्ता ने कहा, ''पाकिस्तान सेना ने दो बजकर 10 मिनट पर सुंदरबनी में संघर्षविराम उल्लंघन किया और 120 मिमी के मोर्टार दागे तथा स्वचालित छोटे हथियारों से गोलीबारी की। हमारे सैनिकों ने करारा जवाब दिया।

बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप भारतीय चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाया था।
पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को राजौरी में नियंत्रण रेखा के समीप चार घंटे तक भारतीय चौकियों पर गोलीबारी एवं गोलाबारी की। भारतीय सैन्यबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर 29 सितंबर के लक्षित हमले के बाद से जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान सैनिकों की ओर से गोलीबारी एवं गोलाबारी की 286 घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें 14 सुरक्षाकर्मियों समेत 26 लोगों की जान चली गयी।
भाषा 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.