लोकसभा चुनाव से पहले एमपी सरकार ने खेला मास्टर स्ट्रोक, कहा आचार संहिता से पहले 25 लाख किसानों के होंगे कर्ज माफ

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 01:45:59 PM
Prior to Lok Sabha elections, MP government played master stroke, said before the Election Code, 25 lakh farmers will be debt free

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। देश में इस साल लोकसभा चुनाव होने है। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टीयों ने अपनी—अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। तो वहीं हाल ही में हुए पांच राज्यों के विस चुनाव में एमपी में कांग्रेस किसानों के कर्जमाफी को लेकर सत्ता में आई है। इसके बाद कमलनाथ सरकार इसे लागू करने की मुस्तैद है। लोकसभा चुनावों को देखते हुए कमलनाथ ने कहा कि अगले महीने तक राज्य के करीब 25 लाख किसानों का कर्ज माफ क​र दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कमलनाथ सरकार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले कार्यवाही कर रही है। 


एमपी के सीएम कमलनाथ ने छिंदवाडा में मीडिया को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी। मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि इतना ही नहीं जिन किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उनके नाम और वे किसा गांव के रहने वाले है। उसे प्रकाशित कर चस्पा कर दिया जाएगा। इसके बाद कहा कि उस दिन मैं बीजेपी द्वारा कर्जमाफी पर उठाए जा रहे सवालों के बारे में पूछूंगा। 

इसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि किसानों के कर्जमाफी की प्रक्रिया चल रही है। अब तक प्रदेश में 50 लाख से ज्यादा किसानों की कर्जमाफी के आवेदन सरकार को मिल चुके है। इनमें शुरूआत में राष्ट्रीयकृत बैंकों के दो लाख 27 हजार, सहकारी बैंकों के 18 लाख 34 हजार, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के 94 हजार किसान है। जिनका ​कर्ज माफ किया जाना है। 

आपको बता दें कि बीजेपी के नेता रामकृष्ण कुसमरिया कांग्रेस में शामिल हो चुके है। वे पांच बार भाजपा के टिकट पर सांसद भी रह चुके है। रामकृष्ण के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने खुद बयां किया है कि भाजपा में बुजुर्गों की क्या हालात हो रही है। अभी तो यह ट्रेलर है। आगे—आगे देखिए क्या होता है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.