अगले महीने संयुक्त राष्ट्र में पाक विदेश मंत्री से मुलाकात कर सकती हैं सुषमा : खबर

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 04:39:45 PM
Sushma can meet Pak Foreign Minister next month in United Nations

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। अमेरिका में अगले माह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के वार्षिक सत्र से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके नए पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच मुलाकात की संभावना है। एक अखबार ने इस तरह की खबर दी है।

इमरान खान के 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के बाद यह दोनों देशों के बीच पहली मंत्रिस्तरीय द्बिपक्षीय वार्ता हो सकती है। डॉन अखबार ने अमेरिका में एक वरिष्ठ पाकिस्तानी राजनयिक के हवाले से कहा कि ऐसी मुलाकात संभावित है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है।

विदेश मंत्रालय ने सुषमा और कुरैशी के बीच इस तरह की किसी मुलाकात की घोषणा नहीं की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच अच्छे पड़ोसियों के संबंध बनाने के भारत के संकल्प को व्यक्त किया था।

मनमोहन ने मोदी को पत्र लिख कहा, एनएमएमएल की प्रकृति एंव स्वरूप में बदलाव नहीं किया जाए

मोदी ने जुलाई में खान से फोन पर बात की थी और आम चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश द्बिपक्षीय संबंधों में नया अध्याय शुरू करने की दिशा में काम करेंगे।
संयुक्त राष्ट्र महासभा का 73 वां सत्र न्यूयॉर्क में 18 सितंबर से शुरू होगा।

संयुक्त राष्ट्र द्बारा जारी वक्ताओं की अस्थाई सूची के मुताबिक सुषमा स्वराज 29 सितंबर को यूएनजीए के वार्षिक उच्चस्तरीय सत्र को संबोधित करेंगी। खबर के अनुसार पाकिस्तान यूएनजीए सत्र के लिए अपने एजेंडे को सार्वजनिक नहीं कर रहा और अभी तक फैसला नहीं कर पाया है कि यूएनजीए में उसका प्रतिनिधि कौन होगा।

इस्लामाबाद में तो इस तरह की भी अटकलें हैं कि सरकारी खर्च को कम करने के प्रयासों के तहत इमरान खान इस बार यूएनजीए की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। हालांकि पाकिस्तान के कई राजनयिकों और राजनीतिक विश्लेषकों ने उनसे इस फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.