विधानसभा चुनाव: AIMI ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, गठबंधन पर बातचीत के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 01:06:22 PM
Telangana assembly elections

हैदराबाद। असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सात प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची मंगलवार को जारी कर दी। एआईएमआईएम की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, ओवैसी के छोटे भाई अकबरूद्दीन आवैसी हैदराबाद में चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी होंगे।

कांग्रेस ने भारत बंद को बताया ऐतिहासिक, सरकार से पेट्रोल डीजल की कीमतें तत्काल कम करने के लिए कहा 

घोषित किए गए अन्य प्रत्याशियों में सैयद अहमद पाशा कादरी (याकूतपुरा), मुमताज अहमद खान (चारमीनार), मोहम्मद मोअजम खान (बहादुरपुरा), अहमद बिन अब्दुल्ला बलाला (मलकपेट), जफर हुसैन मेराज (नामपल्ली) और कौसर मोइनुद्दीन (कारवां) शामिल हैं।

'WhatsApp' से सुनवाई करने के मामले में उच्च न्यायालय ने न्यायाधीश से मांगी रिपोर्ट 

पिछले सप्ताह भंग किए गए तेलंगाना विधानसभा में एआईएमआईएम के सात विधायक थे। राज्य विधानसभा का चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाना था। हालांकि, टीआरएस सरकार की सिफारिश के तहत विधानसभा भंग कर दिया गया जिसके कारण निर्धारित समय से पूर्व चुनाव कराया जाना जरूरी हो गया है।

अफ्रीका फिर प्रतिद्वन्द्वी महत्वाकांक्षाओं का मंच नहीं बने : सुषमा स्वराज 

वही दुसरी और कांग्रेस ने तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनाव में छोटे दलों से गठबंधन पर बातचीत करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस पांच सदस्यीय समिति की अगुवाई पार्टी के तेलंगाना प्रभारी रामचंद्र खूंटिया करेंगे। 

द्रमुक ने राजीव गांधी हत्या मामले में दोषियों की रिहाई पर तमिलनाडु सरकार के फैसले का किया स्वागत 

इसमें तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और प्रदेश कांग्रेस के तीन अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं। गौरतलब है कि गत छह सितंबर को के. चंद्रशेखर राव ने विधानसभा समयपूर्व भंग कर दी थी। माना जा रहा है कि अब तेलंगाना में नवंबर- दिसंबर में चुनाव हो सकता है। (कुछ इनपुट एजेंसी से लिए गए है)

बढ़ती महंगाई का विरोध, आज कांग्रेस का भारत बंद, राजघाट पर जुटेंगे ये कांग्रेसी नेता  


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.