योगी ने पेश की दो साल की रिपोर्ट, कहा-पिछले दो साल में उप्र में एक भी दंगा नहीं हुआ

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Mar 2019 03:45:02 PM
Yogi said two years report of presenting,-In the last two years, there was no riot in UP

लखनऊ। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पिछले दो वर्षों में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के बारे में लोगों की धारणा को बदला और जब से भाजपा सत्ता में आई प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पिछले 24 महीने में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर होने की वजह से प्रदेश में निवेश होना प्रारंभ हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने सोमवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे कर लिए। इस अवसर पर उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं और अपनी सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर एक घंटे से अधिक चली प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नहीं होने का दावा किया। पिछली सरकारों को घेरते हुये उप्र मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के दो साल के कार्यकाल के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ है, जबकि पिछली सरकारों के कार्यकाल में दंगों के रेकॉर्ड टूट गए थे। योगी ने न सिर्फ प्रदेश सरकार की बल्कि केंद्र सरकार की योजनाओं को भी सराहा।

योगी ने जन-धन योजना, उज्ज्वला योजना और किसान सम्मान योजना की भी उपलब्धियां गिनाईं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 24 महीने में कानून व्यवस्था पटरी पर लौटी। इस दौरान 73 कुख्यात अपराधी मारे गये, सैकड़ों अपराधियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। दुर्भाग्यवश इस दौरान करीब आधा दर्जन जवान भी शहीद हुये। 

उन्होंने कहा कि बेहतर कानून व्यवस्था के कारण आज उप्र में निवेश का माहौल बना, पिछले दो साल में पिछले 1० साल से ज्यादा निवेश हुआ। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में बिचौलियों पर लगाम कसी गयी, किसानों की कर्ज माफी का कार्यक्रम सफलता से पूरा किया गया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है। इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी हमारी सरकार ने काम किया है। साथ ही सुमंगला योजना का भी सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए चला रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.