दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले इस देश की करेंसी पर है भगवान गणेश जी की फोटो 

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 02:44:10 PM
The photo of Lord Ganesh is on the currency of this country with the largest Muslim population in the world

इंटरनेट डेस्क। दुनिया के लगभग सभी देशों में भारतीय संस्कृति के लोग मिल जाएंगे। इसी कारण इन देशों में भारतीय संस्कृति की झलक आसानी से देखने को मिल जाती है। बड़े-बड़े देशों में कई हिन्दू त्योहारों को धूमधाम से बनाया जाता है। लेकिन दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश की करेंसी पर अगर हिन्दू देवता की फोटो लगी हो तो ये किसी के लिए भी हैरान की बात होगी। 


loading...

भोपाल समेत मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से में आज भी हो सकती है तेज बारिश

जी हां, ये सही है दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में 20 हजार के नोट पर भगवान गणेश की फोटो है। यह नोट देखकर एक बार तो आपको हैरान जरूर होगी। 

पिथौरागढ़ में बादल फटने से एक की मौत, कई घरों को नुकसान

इस नोट के पीछे क्लासरूम की तस्वीर है, जिसमें अध्यापक और विद्यार्थी हैं। इसमें गणेश जी की फोटो के साथ ही इंडोनेशिया के पहले शिक्षा मंत्री हजर देवांत्रा की भी तस्वीर है। इस देश की करेंसी रूपियाह है। संवैधानिक रूप से धर्मनिरपेक्ष राज्य इंडोनेशिया में भगवान गणेश को शिक्षा, कला और विज्ञान का देवता माना जाता है। यह देश लगभग बीस हजार दीपों पर बसा हुआ है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.