कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल की रोशनी थी राहुल के चेहरे पर: गृह मंत्रालय

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 04:47:40 PM
Congress photographer's light on mobile was on Rahul's face: Home Ministry

नयी दिल्ली। गृह मंत्रालय ने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के कथित मामले में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि गांधी के चेहरे पर दिखाई दी ‘हरी रोशनी’ लेजर नहीं बल्कि कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकली हुई रोशनी है।

कांग्रेस ने आज कहा कि बुधवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र से नामांकन करने के बाद जब गांधी संवाददाताओं से बात कर रहे थे, उस समय उनके चेहरे पर लेजर की रोशनी दिखाई दी थी। कांग्रेस ने इसे गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इसकी जांच कराने को कहा था।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक मंत्रालय को कांग्रेस की ओर से इस तरह का पत्र नहीं मिला है लेकिन जैसे ही इस तरह की रिपोर्ट उसके संज्ञान में आयी उसने विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के निदेशक से ‘हरी रोशनी ’ की वास्तविक स्थिति का पता लगाने को कहा। एसपीजी निदेशक ने मंत्रालय को बताया कि वीडियो की गहन जांच की गयी है और इसमें दिखाई दे रही ‘हरी रोशनी’ उस समय वीडियो बना रहे कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकल रही थी।

निदेशक ने मंत्रालय को यह भी बताया कि यह जानकारी  गांधी के निजी स्टाफ को भी दे दी गयी है। निदेशक ने पुष्टि की है कि यह सुरक्षा से जुड़ा पहलू नहीं है। गांधी को पहले से ही एसपीजी सुरक्षा हासिल है और एसपीजी कमांडों उनके साथ रहते हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.