पतरातू में विद्युत उत्पादन केंद्र के चालू होने से बिजली में झारखंड आत्मनिर्भर होगा-मुख्यमंत्री

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 08:04:36 AM
Jharkhand will be self-sufficient in power due to the commissioning of power generation center in Patratu-Chief Minister

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि राज्य में चल रहे विकास कार्यों में एनटीपीसी की अहम हिस्सेदारी है और पतरातू में तैयार हो रहे विद्युत उत्पादन केंद्र के चालू होने के साथ ही बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर हो जायेगा। 
राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) की झारखंड में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बात कही। 

दास ने कहा कि किन्हीं कारणों से अटके मामलों में अधिकारी समन्वय बनाकर जल्द से जल्द निष्पादन करें। बैठक में राज्य सरकार और कंपनी के अधिकारियों ने सभी लंबित मामलों पर चर्चा कर इनके निष्पादन की रूपरेखा तैयार की। बैठक में नार्थ कर्णपूरा प्रोजेक्ट, पतरातू, पकरी बरवाडीह माइंस, चट्टी बरियातू और केरनडारी माइंस समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। 

बैठक में मुख्य सचिव डीके तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार, राजस्व सचिव के के सोन, एनटीपीसी के सीएमडी गुरदीप सिंह, निदेशक आनंद कुमार गुप्ता और क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक श्री एस नरेंद्र समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.