केजरीवाल बोले, दिल्लीवासियो 'आप' के सातों सांसदों को विजयी बनाए, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवा देंगे

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 01:59:40 PM
Kejriwal says, Delhi will make seven MPs of AAP victorious, make Delhi a complete state

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को नजफगढ़ में कहा कि दिल्लीवाले यदि लोकसभा की सातों सीटों पर आप के उम्मीदवारों को जिता देते है। तो दो महीने में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिला देंगे। इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली सरकार के सभी कामों को केंद्र सरकार रोक देती है। इसका सबसे बडा कारण दिल्ली का पूर्ण राज्य न होना है। दिल्ली सरकार जो भी काम करती है।उसकी फाइल केंद्र सरकार को भेजनी पडती है। 

अरविंद केजरीवाल ने यहां चार करोड लीटर क्षमता के भूमिगत जलाशय एवं बूस्टर पंपिग स्टेशन का शुभारंभ भी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को जो भी काम करना होता है। उसकी फाइल केंद्र सरकार को भेजनी पडती है। लेकन यूपी, हरियाणा की सरकार नहीं भेजती। दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है। लेकिन केंद्र सरकार तीन साल तक इस फाइल पर बैठी रही। इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि मजबूरन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उपराज्यपाल के आवास पर भूख हडताल करनी पडी। इसके बाद यह फाइल पास हुई। अगले सप्ताह से पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगने का काम शुरू हो जाएगा। 

दिल्ली सीएम ने कहा कि 70 साल में कांग्रेस और भाजपा ने केवल दिल्लीवासियों का शोषण किया है। पहले की सरकार कहती थी वोट दो हम पानी देंगे, लेकिन हम पहले पानी दे रहे है। उसके बाद ही वोट मांगने आए। भाजपा—कांग्रेस ने जितने काम 70 साल में किए, उससे कही ज्यादा काम आप सरकार ने महज चार साल में ही कर दिए है। 

इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि यह सब हो पाया है ईमानदारी के कारण, दिल्लीवालों ने चार साल पहले एक ईमानदार सरकार चुनी थी, जो कि दिल्लीवालों के लिए काम कर रही है। अब सातों सांसद भी आप को देना, जिससे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने में आसानी हो। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.