राहुल गांधी बोले, नरेंद्र मोदी को आप नहीं, सिर्फ कांग्रेस हरा सकती है

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 11:39:45 AM
Rahul Gandhi target Narendra Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आप पर 2014 लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी और भाजपा के लिए (विजय) के द्बार खोलने का आरोप लगाया। दिल्ली में बीते चार दिन में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि वह मानते हैं कि कांग्रेस ने कुछ गलतियां कीं, लेकिन इसकी नीयत बिल्कुल साफ है और पार्टी ऐसा कोई वादा नहीं करती जो पूरा न कर सके।

सुप्रीम कोर्ट ने दी राहुल गांधी को राहत, दोहरी नागरिकता वाली याचिका की खारिज

पूर्वी दिल्ली से अपनी पार्टी के उम्मीदवार अरविन्दर सिंह लवली के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने ऐसे वादे किए जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता। गांधी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने (2014 में) नारा दिया था। मुख्यमंत्री के लिए केजरीवाल और प्रधानमंत्री के लिए नरेन्द्र मोदी। आम आदमी पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के लिए (विजय के) द्बार खोले थे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय में कोई भी चौकीदार चोर है का नारा नहीं सुन सकता। राहुल ने सोमवार को अपनी रैली में गठबंधन की बातचीत नाकाम होने के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया था कि आप के राष्ट्रीय संयोजक ने बन चुकी सहमति से यू-टर्न ले लिया और वह राष्ट्रीय राजधानी के अलावा भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते थे।

केजरीवाल को सीलिंग के मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री यह कहते रहे कि वह सीलिग पर कुछ नहीं कर सकते। गांधी ने कहा कि आप सत्ता में हैं। छोटे कारोबारी....दिल्ली की रीढ़ टूट रही है, सीलिंग जारी है। आप मुख्यमंत्री हैं और आप कह रहे हैं कि आप कुछ नहीं कर सकते? कांग्रेस ने संसद में इसे रोका।

नामदार नौसैनिक बेड़े का इस्तेमाल मौज मजे के लिए करते हैं,कामदार आतंक पर हमले में : जेटली

नोटबंदी और जीएसटी के लिए मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी नरेन्द्र मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गलतियां कीं। मैं मानता हूं। लेकिन हमारी नीयत बिल्कुल साफ है। मैंने आपके खाते में 15 लाख रुपये डलवाने का झूठा वादा नहीं किया। मैंने पांच साल में 3.60 लाख रुपये देने का वादा किया।

मैं यह नहीं कहूंगा कि आपको 15 लाख रुपये दूंगा। मुझे जान से मार दीजिए, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा। दूसरी ओर केजरीवाल और मोदी एक के बाद एक झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो वह न्यूनतम आय योजना लागू करेगी। उन्होंने अपनी पार्टी के मुख्य चुनावी वादे में से एक, सरकारी क्षेत्र में 22 लाख रिक्त पदों को भरने का वादा भी दोहराया।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.