आज बजरंगबली को चढ़ाएं चमेली के तेल का चोला

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Feb 2017 07:06:01 AM
Do bajrangbali worship today

धर्म शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था। इसलिए माना जाता है कि मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। अगर आप बजरंगबली की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इन उपायों को मंगलवार के दिन अवश्य करें।

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय :-

मंगलवार के दिन बजरंगबली को चोला चढाएं। चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। साथ ही चोला चढ़ाते समय एक दीपक हनुमानजी के सामने जलाकर रखें। दीपक में भी चमेली के तेल का ही उपयोग करें।

बच्चों को होनी चाहिए धर्म से संबंधित इन बातों की जानकारी

मंगलवार के दिन सुबह स्नान के बाद बरगद के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धोकर इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से धन की वृद्धि होती है। जब पत्ता सूख जाए तो उसे नदी में प्रवाहित कर इसी प्रकार का दूसरा पत्ता पर्स में रख लें।

मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर में जाएं और हनुमानजी की प्रतिमा के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाएं। हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से आपको हनुमानजी की कृपा प्राप्त होगी।

जिस व्यक्ति को होते हैं इस मगरमच्छ के दर्शन, चमक उठती है उसकी किस्मत

अगर आप शनि दोष से पीडि़त हैं तो मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का रखें। इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से वार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है।

(Source- Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

बेडरूम से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स

दरवाजे पर तोरण बांधने से दूर होता है वास्तुदोष

पैरों के तलवे देखकर जानें व्यक्ति के स्वभाव के बारे में



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.