बॉर्डर के मुताबिक कोहली, मॉर्गन और फिच विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हो सकते हैं

Samachar Jagat | Saturday, 25 May 2019 01:16:41 PM
According to Border, Kohli, Morgan and Fitch can prove to be the best captain in the World Cup

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने उम्मीद जताई है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में विराट कोहली, इयोन मोर्गन और आरोन फिच सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हों सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को 1987 में अपनी कप्तानी में विश्व चैम्पियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि आक्रामक शैली और तुरंत जवाब देने का कप्तानी कौशल कोहली को मोर्गन और फिच से अगल तरह का कप्तान बनाता है।

Rawat Public School

बॉर्डर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली एक अलग प्रकार के कप्तान हैं। वह थोड़े आक्रामक किस्म के खिलाड़ी हैं और विरोधी टीम को उसी के अंदाज में जवाब देने के लिए तैयार रहते है। उन्होंने कहा कि विरोधी खिलाड़ी को पता होता है कि अगर वह ऐसे कप्तान से भिड़ेगे तो उन्हें तुरंत जवाब मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया के 178 मैचों में कप्तानी करने वाले बॉर्डर मोर्गन से भी काफी प्रभावित हैं, जिनके नेतृत्व में इंग्लैंड एकदिवसीय क्रिकेट के शिखर पर पहुंचा है। उन्होंने कहा, कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम असाधारण रूप से अच्छा कर रही हैं। वे अलग तरह की योजना के साथ खेल रहे है यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप में उनकी योजना क्या करिश्मा दिखाती है।

वह एक खतरनाक टीम हैं और उनकी गेंदबाजी किसी को भी दबाव में ला सकती है। बांये हाथ का 63 साल का यह पूर्व कप्तान मुश्किल परिस्थितियों में फिच की नेतृत्व क्षमता से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि आरोन फिच शानदार काम कर रहे हैं। टीम से उन्हें अच्छा साथ मिल रहा है और मुझे लगता है कि यह उनकी कप्तानी में दिख रहा है। टीम में हर किसी को अपनी जिम्मेदारी का एहसास है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.