अफगानी कप्तान ने भारतीय स्पिनरों को दी ये कड़ी चुनौती

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 04:52:00 PM
Afghani captain gave a tough fight to Indian spinners

खेल डेस्क। भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 14 जून को खेलना है इससे पहले कप्तान असगर स्टेनिकजई ने भारतीय स्पिनरों को कड़ी चुनौती दी है अफगानी टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने कहा है कि "उनकी टीम के पास भारत से बेहतर स्पिनर है" और उनकी टीम गुरुवार को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच में जीत के साथ उतरेगी। 

अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान और साथी स्पिनर मुजीब उर रहमान, जहीर खान को भारत के खिलाफ एक दिवसीय टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय अफगानिस्तान टीम में शामिल किया गया है दूसरी ओर भारत टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे विराट के कंधे में चोट के कारण उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए साफ़ इंकार कर दिया है। कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे और गेंदबाजी की कमान स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के हाथो में होगी।  

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने बयान में कहा है कि  "पूरी दुनिया जानती है कि हमारे पास बहुत अच्छे स्पिनर हैं रशीद खान, मुजीब ,नबी, रहमत, जहीर जैसे और इसके आगे उन्होंने आगे कहा कि "अफगानिस्तान में, शानदार बात यह है कि बहुत से युवा प्रतिभाएं स्पिनरों के माध्यम से आ रही हैं, क्योंकि वे सभी रशीद का पालन करते हैं,  सिर्फ भारत ही नहीं, लेकिन अगर आप पूरी दुनिया को देखते हैं, तो भी हमारे रशीद खान नंबर 1 स्पिनर हैं। आप किसी भी गेंदबाज के खिलाफ उससे मिल सकते हैं, और आप कहेंगे, 'हाँ, वह उससे बेहतर है', या 'वह उतना अच्छा है'।इसलिए हमारे स्पिन विभाग नीचे से बहुत मजबूत हैं। मेरी राय में, अच्छे स्पिनर, भारत की तुलना में हमारे पास बेहतर स्पिनर हैं। हाल ही सम्पन इंडियन प्रीमियर लीग में राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 21 विकेट लिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.