बांग्लादेसी गेंदबाज़ तास्किन और अरफ़ात को मिली बड़ी राहत

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 04:52:46 AM
Bangladesi bowler Taskin and got great relief Arfat

बंगलादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और स्पिनर अराफात सनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बड़ी राहत दी है। इन दोनों खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिये अनुमति दे दी है। बंगलादेशी गेंदबाजों के गेंदबाजी एकशन को अवैध पाये जाने के बाद आईसीसी ने उन्हें निलंबित कर दिया था, जिसके बाद दोनों ने गेंदबाजी एकशन में सुधार किया है।

आईसीसी ने दोनों गेंदबाजों को नये एकशन के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति दे दी है। तस्कीन और अराफात के गेंदबाजी एकशन का ब्रिसबेन में आठ सितंबर को दोबारा से परीक्षण हुआ था जिसमें सुधार के बाद अब उनकी कोहनी आईसीसी के नियमानुसार 15 डिग्री के भीतर ही मुड़ती हुई पाई गयी है। आईसीसी ने जारी बयान में कहा अंपायर भविष्य में अराफात और तस्कीन के गेंदबाजी एकशन को अवैध पाने पर रिपोर्ट करने के लिये मुक्त हैं।

बंगलादेशी गेंदबाजों के खिलाफ भारत की मेजबानी में हुये विश्वकप के दौरान शिकायत की गयी थी। नौ मार्च को धर्मशाला में हॉलैंड के खिलाफ मैच के दौरान उनके गेंदबाजी एकशन को अवैध पाया गया था जिसके बाद चेन्नई स्थित आईसीसी की मान्यता प्राप्त लैब में उनका परीक्षण हुआ था जिसमें इसकी पुष्टि हुई थी। बंगलादेश को 25 सितंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उसे तीन वनडे और दो टेस्टों की सीरीज खेलनी है जिसमें तस्कीन और अराफात के खेलने का रास्ता साफ हो गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.