क्रिकेट इतिहास में भयानक हादसे के रूप में दर्ज है आज का दिन

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 05:39:19 PM
क्रिकेट इतिहास में भयानक हादसे के रूप में दर्ज है आज का दिन

खेल डेस्क- आज के दिन यानि कि 25 नवंबर 2014 का दिन क्रिकेट जगत के सबसे दर्दनाक हादसे में से एक माना जाता है। इस दिन क्रिकेट के युवा खिलाड़ी मैदान में बुरे तरह से चोटिल हो गए थे और दो दिन कोमा में रहने के बाद हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया था। 

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामैंट शेफील्ड शील्ड के तहत 25 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए मैच में बैटिंग के दौरान बॉलर सीन एबॉट की एक बॉल फिलिप ह्यूज के हेलमेट के नीचे से होकर सिर के पीछे निचले हिस्से में लगी थी। बॉल लगते ही कुछ सेकंड में ह्यूज पिच पर गिर पड़े और दो दिन तक कोमा में रहे थे। उनकी सर्जरी भी हुई लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके थे।

ह्यूज एक छोटे गांव में रहने वाले थे, लेकिन उनकी कड़ी मेहनत के कारण ही वह एक अच्छे क्रिकेटर बने। वह क्रिकेट को अपनी जिंदगी मानते थे। उनके बारे में कहा जाता है कि वह मैदान पर और शीशे के सामने भी भी खूब प्रैक्टिस करते रहते थे। उनका मानना था कि इससे उनके स्ट्रोक का सही पता चलता है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.