ऐतिहासिक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ धवन ने जड़ा तूफानी शतक

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 01:42:08 PM
Dhawan hit a stormy century against Afghanistan in the historic Test match

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। बेंगलोर में खेले जा रहे ऐतिहसिक टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने  अफगानिस्तान के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। धवन ने 107 रनो की पारी में 19 चौके और 3 शानदार छक्के जड़े। धवन ने सातवा टेस्ट शतक बनाने के लिए सिर्फ 87 गेंदों का सामना किया और यह कारनामा धवन ने लंच ब्रेक से कर दिखाया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत के बल्लेबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और मुरली विजय ने भी अफगानी गेंदबाजों के सामने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया 

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में तीन छक्के और 19 चौके लगाए। विक्टर ट्रम्पर क्लब में  डेविड वार्नर, मजीद खान, डोनाल्ड ब्रैडमैन, चार्ली मैकार्टनी के बाद धवन पहले  भारतीय खिलाडी बन गए है उन्होंने भोजन से पहले इस उपलब्धि को हासिल की। धवन के पूर्व आईपीएल टीम के साथी डेविड वार्नर ने सिडनी में 2017 के नए साल के टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 78 गेंदों में शतक लगाया लेकिन धवन को 107 रन पर यमीन अहमदजई ने टीम इंडिया को पहला झटका दिया। 

इस मैच की पूर्व संध्या पर स्टेनिकज़ई ने कहा कि उनकी टीम को घर पर आसमान की उम्मीदों का सामना करना पड़ा रहा है 30 वर्षीय अफगानी टीम के कप्तान ने कहा, "यह इतिहास है कि हम दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ उद्घाटन और ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इसके बाद मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि "मनोदशा सकारात्मक है।  हम यहां अच्छी तरह से प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं क्योंकि हाल ही में अफगानिस्तान ने टी 20 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और उनकी अपेक्षा टेस्ट के लिए समान होगी।"हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और इस टेस्ट मैच में भी हम अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगे।"

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.