संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना चाहते हैं धोनी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 May 2019 09:14:30 AM
Dhoni wants to become a painter after retirement

नयी दिल्ली।  महेंद्र सिंह धोनी ने बचपन के अपने सपने को साझा करते हुए कहा कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर के संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं। 

आईसीसी विश्व कप के बाद संन्यास लेने की संभावना की चर्चा के बीच धोनी ने अपनी कुछ पेंटिंग की प्रदर्शनी करते हुए एक वीडियो में कहा, ‘‘मैं आप सभी एक गोपनीय बात साझा करना चाहता हूं। बचपन से ही मैं एक चित्रकार बनना चाहता था। मैंने बहुत क्रिकेट खेल ली है और इसलिए मैंने फैसला किया है अब समय वह करने का आ गया है जो मैं करना चाहता था और इसलिए मैंने कुछ पेंभटग बनायी हैं। 

भारत की टी20 और वनडे विश्व कप विजेता टीमों के कप्तान रहे 37 वर्षीय धोनी क्रिकेट महाकुंभ में भाग लेने के लिये भारतीय टीम के साथ ब्रिटेन जाने के लिये तैयार हैं। यह उनका अंतिम विश्व कप हो सकता है। उनकी पहली पेंटिंग प्राकृतिक दृश्य की है। दूसरी पेंटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि यह ऐसा है जैसा भविष्य में परिवहन का साधन हो सकते हैं। 

धोनी ने तीसरी पेंटिंग को अपनी पसंदीदा बताया। उन्होंने कहा कि यह उनकी प्रतिकृति है जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में खेलते हुए दिखायी दे रहे हैं। धोनी ने कहा कि वह जल्द ही अपने चित्रों की प्रदर्शनी लगाएंगे और उन्होंने इस संबंध में अपने प्रशंसकों से सुझाव और सलाह मांगी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.