आईसीसी की पर्थ को अंतरराष्ट्रीय मैचों की अनुमति

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:49:39 PM
ICC permitted international matches to Perth

पर्थ। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने नवनिर्मित पर्थ स्टेडियम को ऐतिहासिक वाका स्टेडियम की जगह सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने की अनुमति दे दी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी। पश्चिमी आस्ट्रेलिया में 50 हजार दर्शक क्षमता वाला नया पर्थ स्टेडियम अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए नया और प्रमुख स्टेडियम होगा जहां इसी महीने 28 जनवरी को आस्ट्रेलिया वनडे सीरीका का पांचवां और अंतिम मैच खेलने उतरेगा जो इस मैदान पर पहला बड़ा मुकाबला होगा।

स्टोक्स, लिविंगस्टोन इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में शामिल

सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा यह स्टेडियम वेस्टर्न आस्ट्रेलिया और खेल प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। हम आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 28 जनवरी को बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस अत्याधुनिक स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा घरेलू बिग बैश लीग ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट और आस्ट्रेलिया के घरेलु फुटबाल मुकाबले भी आयोजित किए जाएंगे। आईसीसी के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने कहा कि हमने जांच के बाद देखा कि यह विश्व स्तरीय है।

नया पर्थ स्टेडियम कमाल का, विश्व स्तरीय और काफी नयी तकनीक पर आधारित है और हमें इसे क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन स्थल होने का दर्जा देने में कतई संकोच नहीं हो रहा है। इसी के साथ ऐतिहासिक वाका क्रिकेट ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का समापन भी हो गया है।

पाक टीम में बड़ा बदलाव, इस ऑलराउंडर क्रिकेटर को टी20 टीम से किया बाहर

जहां वर्ष 1890 से ही क्रिकेट मैचों का आयोजन हो रहा है और 10 से 15 हजार की दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम एक सांकेतिक ग्राउंड की तरह बना रहेगा। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीका वनडे सीरीज 14 जनवरी से शुरू हो रही है। इससे पहले दोनों के बीच पांच मैचों की एशेका ट्राफी हुई थी जिसे मेजबान टीम ने 4-0 से जीता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.