IND VS AUS: भारत को मिला 231 रन का लक्ष्य, चहल ने की करियर की सबसे शानदार गेंदबाजी

Samachar Jagat | Friday, 18 Jan 2019 12:15:09 PM
IND VS AUS: India's target of 231 runs, Chahal's career's most spectacular bowling

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 230 रन बनाए है। टीम इंडिया की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट लिए है। इसके साथ ही यह चहल की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी है। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 48.4 ओवर 230 रन पर ऑलआउट हुई।



आपको बता दें ​कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भुवनेश्वर कुमार ने आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद भुवी ने कप्तान फिंच को आउट एक और बड़ा झटका दिया। भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज के तीनों मैचों में मेजबान कप्तान को आउट कर क्लीन स्वीप कर लिया। 

हालांकि इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन उस्मान ख्वाजा 34 रन और मार्श 39 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों खिलाडियों के बीच 73 रन की शानदार साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज जब शानदार लय में दिख रहे थे। तभी चहल ने अपने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। 


इसके बाद मेजबान टीम संभल नहीं सकी। लेकिन हैंड्सकोंब ने एक छोर संभाल रखा ​था। हैंड्सकोंब  ने 58 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही मेजबान टीम 230 रन बना पाई। टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने दो—दो विकेट लिए। तो वहीं इस सीरीज का पहला मैच खेल रहे युजवेंद्र चहल ने छह विकेट अपने नाम किए। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.