SLvs Ind, 3rd Test: भारत ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 329 रन

Samachar Jagat | Saturday, 12 Aug 2017 05:22:32 PM
SLvs Ind, 3rd Test:  भारत ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 329 रन

पल्लेकेले। शिखर धवन (119) और केएल राहुल (85) की शानदार पारियों की मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के शुरुआती दिन 6 विकेट गंवाकर 329 रन बनाए।

धवन और राहुल ने पहले विकेट के लिए 188 रन की साझेदारी की। धवन ने अपनी छठी शतकीय पारी में 123 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके लगाए। वहीं राहुल ने अपनी लगातार सातवीं अर्धशतकीय पारी के दौरान 135 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। भारत के इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को मलिंडा पुष्पककुमार ने पवेलियन भेजा।

उनके अलावा पुष्पककुमार ने अजिंक्या रहाणे को भी 17 पर आउट किया। जबकि चेतेश्वर पुजारा संदाकन का शिकार हुए। वह केवल आठ रन ही बना सके। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक साहा 13 और हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 42 और रविचन्द्रन अश्विन ने 31 रन का योगदान दिया।  

इससे पहले लंच तक भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों से जरा भी परेशानी नहीं हुई। इन दोनों ने 10वें ओवर में महज 55 गेंद में 50 रन की साझेदारी पूरी की और इसी लय से रन जुटाना जारी रखा जिससे 100 रन 107 गेंद में 18वें ओवर में पूरे हुए।

धवन ने 45 गेंद में आठ चौके से अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। वहीं राहुल ने 67 गेंद में चार चौके से नौवां टेस्ट अर्धशतक बनाया।
राहुल का यह टेस्ट क्रिकेट में लगातार सातवां अर्धशतक था, इससे उन्होंने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम लगातार छह-छह अर्धशतक हैं।

भारत ने इससे पहले निलंबित रविंद्र जडेजा की जगह लेग स्पिनर कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया जबकि मेजबानों ने तीन बदलाव किए। 
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.