पूर्व नंबर वन टेनिस स्टार इवानोविच ने लिया संन्यास

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 03:37:35 PM
Ivanovic former world number one tennis star had retired

पेेरिस। विश्व की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाडी एना इवानोविच ने शारीरिक रूप से फिट नहीं होने का हवाला देते हुये अपने 13 वर्ष के लंबे तथा सुनहरे करियर पर विराम लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस से संन्यास ले लिया है। 29 वर्षीय स्पेन की इवानोविच वर्ष 2008 में 12 सप्ताह के लिए टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर रही थीं।

इसी वर्ष उन्होंने अपना पहला ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन भी जीता था। इवानोविच ने 13 वर्ष के लंबे करियर की समाप्ति की घोषणा करते हुए कहा मैंने पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। मेरे लिये यह बहुत मुश्किल निर्णय था लेकिन साथ ही जश्न मनाने के मेरे पास कई कारण हैं।

पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार ने कहा मैं विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनी और 2008 में रोलां गैरों जीता। मैंने इसकी कभी कामना नहीं की थी। मैंने 15 डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीते और तीन ग्रैंड स्लेम फाइनल्स तथा फेड कप फाइनल तक भी पहुंचीं। लेकिन पेशेवर जीवन में ऊंचाइयों के लिये शारीरिक रूप से फिटनेस की भी जरूरत होती है और सभी जानते हैं कि मेरा करियर चोटों से प्रभावित रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.