मैरीकॉम को कांस्य से करना पड़ा संतोष

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 03:20:06 PM
Mary Kom had to be satisfied with bronze

नई दिल्ली। भारत की सुपरस्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) को रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शनिवार को तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू से 1-4 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।


loading...

तीसरी वरीयता प्राप्त मैरी को सेमीफाइनल में दूसरी सीड काकिरोग्लू के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका 51 किग्रा में अपना पहला स्वर्ण जीतने का सपना अधूरा रह गया। मैरी ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही इस प्रतियोगिता के इतिहास में अपना रिकॉर्ड आठवां पदक सुनिश्चित कर लिया था।

तीन बच्चों की मां 36 वर्षीय मैरी कांस्य पदक जीतने के साथ ही विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में इस तरह सबसे सफल खिलाड़ी बन गयीं। उन्होंने क्यूबा के फेलिक्स सेवोन को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम सात पदक थे। मैरी के पिछले सात पदक 48 किग्रा वर्ग में आए थे और 51 किग्रा में उन्होंने कांस्य जीत इस वर्ग में अपना पहला पदक हासिल किया। यूरोपियन चैंपियन काकिरेग्लू का फाइनल में रविवार को रुस की लिलिया एतबाएवा से मुकाबला होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.