मोहाली टेस्ट : भोजनकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 92/4

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 12:10:30 PM
मोहाली टेस्ट : भोजनकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 92/4

मोहाली। भारत ने पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने गेंदबाजों के दम पर मैच की अच्छी शुरुआत की है। भोजनकाल तक उसने इंग्लैंड के 29 ओवरों में 92 रनों पर ही चार विकेट गिरा दिए हैं। पहले सत्र की समाप्ति तक जॉनी बेयर्सट्रो 20 और बेन स्टोक्स पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को तीसरे ओवर में ही बड़ा झटका लग गया होता। रवींद्र जडेजा अगर मोहम्मद समी की गेंद पर तीसरी स्लिप पर इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक का कैच पकड़ लेते तो भारत को बड़ी सफलता मिल जाती।

हालांकि 10वें ओवर में उमेश यादव ने हसीब हमीद (9) को 32 के कुल योग पर पवेलियन भेज मेजबानों को पहली सफलता जल्द ही दिला दी। उमेश की आगे पटकी गेंद ने अतिरिक्त उछाल लिया और हमीद के ग्लव्स में लग कर गली में खड़े अजिंक्य रहाणे के पास चली गई, जिसे रहाणे ने लपकने में कोई गलती नहीं की। अगले ही ओवर में एक बार फिर समी ने कुक को पवेलियन भेज दिया होता, लेकिन इस बार रविचंद्रन अश्विन ने मिडविकेट पर कुक का कैच टपका दिया।

इंग्लैंड के जोए रूट (15) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन वह 15वें ओवर में 51 के कुल स्कोर पर जयंत यादव की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। इंग्लैंड के खाते में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि अगले ही ओवर में अश्विन ने कुक का कैच छोडऩे की भरपाई की। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर इस टेस्ट से टीम में वापसी कर रहे विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कुक को कैच करा उनकी 27 रनों की पारी का अंत किया।

समी भी आखिरकार भोजनकाल से पहले अपने खाते में विकेट डालने में कामयाब रहे। उन्होंने 27वें ओवर में मोइन अली को मुरली विजय के हाथों कैच का मेहमानों को चौथा झटका दिया। पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत 1-0 से आगे है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.