पंत की सर्वश्रेष्ठ रैंकिग, पुजारा नंबर तीन पर

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 03:55:25 PM
Pant's best ranking, Pujara number three

नयी दिल्ली। श्रीमान भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न चार मैचों की सीरीज में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गये हैं जबकि युवा विकेटकीपर रिषभ पंत भी अपने शानदार प्रदर्शन से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। 

21 वर्षीय पंत ने सिडनी में ड्रॉ रहे टेस्ट मैच में नाबाद 159 रन की शतकीय पारी खेली थी जिससे उन्हें 21 स्थानों का फायदा मिला है और वह आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 17वें नंबर पर पहुंच गये हैं जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। जनवरी 1973 में फारूख इंजीनियर के बाद किसी विशेषज्ञ भारतीय विकेटकीपर की यह संयुक्त सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है जबकि उनके 673 रेटिंग अंक भी किसी भारतीय विकेटकीपर का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। 

धोनी की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 662 और इंजीनियर की 662 थी जबकि धोनी की टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग रही है और इस मामले में पंत ने पूर्व कप्तान को पीछे छोड़ दिया है। पंत की चार मैचों की सीरीज से पहले 59वीं रैंकिंग थी लेकिन सीरीज में 350 रन और 20 कैच लपकने के साथ उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग हासिल कर ली। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.