इस महान बल्लेबाज के 110वें जन्मदिन पर सचिन ने किया याद, गूगल ने इस तरह से दी श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 01:10:10 PM
Sachin remembered Sir Brdman on 110th birthday

नई दिल्ली। क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन के 110वें जन्मदिन पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को उनके साथ बिताये पलों को याद किया। इस मौके पर इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने भी डूडल बनाकर इस महान क्रिकेटर को श्रद्धांजलि दी।

इलाज के लिए डॉक्टर के पास किशोरी को लेकर गए मां-बाप तो हुआ ये चौकाने वाला खुलासा

इस डूडल में गूगल ने अपने होमपेज पर सर डॉन ब्रैडमैन का एक फोटो लगाया है जिसके पीछे क्रिकेट पिच दिख रही है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी 99.94 की औसत के आस-पास आज - तक कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया। कई दिग्गजों ने सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाली की तुलना डॉन ब्रैडमैन से की और खुद ब्रैडमैन भी तेंदुलकर की बल्लेबाजी में अपना प्रतिबिंब देखते थे।

50 साल के व्यक्ति ने सात साल की बच्ची के साथ किया ये घिनौना काम, पढक़र उड़ जाएंंगे आपके होश

सचिन तेंदुलकर उनके 90वें जन्मदिन के जश्न में शामिल हुए थे जिसे याद करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘‘ प्रेरणास्रोत सर डॉन ब्रैडमैन से मिले हुए 20 साल हो गए लेकिन उसकी विशेष यादें मेरे जहन में अभी भी ताजा हैं। मुझे अभी भी उनकी अद्भुत वाक-पटुता, गर्मजोशी से मिलना और बुद्धिमता याद है। मैं उन्हें आज याद कर रहा हूं, अगर वह हमारे बीच होते तो यह उनका 110वां जन्मदिन होता।

प्रेग्नेंसी की खबरों से चौंकाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया आज मना रही है अपना 38 वां जन्मदिन

‘सर’ की उपाधि से नवाजे गए ब्रैडमैन को टेस्ट क्रिकेट में 100 का औसत बनाने के लिए अपनी आखिरी टेस्ट पारी में चार रन बनाने की जरूरत थी लेकिन वह शून्य पर आउट हो गए। ब्रैडमैन ने अपने 52 टेस्ट मैचों के कॅरियर में 99.94 के औसत से 6996 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 29 शतक लगाए जिसमें 12 दोहरे शतक भी शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.