टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग बरकरार

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 06:51:58 PM
Team India captain Virat Kohli retained the number-one Test ranking

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताज़ा जारी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज़ खेल रहे विराट बल्लेबाज़ी टेस्ट रैंकिंग में 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि विलियम्सन उनसे नौ अंक पीछे 913 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

बुक लेकर घर से बाहर निकले तैमूर, पापा सैफ अली खान के कंधे पर बैठकर घूमे पूरे गांव में, देखें वीडियो

भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा 881 अंकों के साथ तीसरे, निलंबित चल रहे आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ 857 अंकों के साथ चौथे और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स 778 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। वेलिंगटन टेस्ट में बांग्लादेश  के खिलाफ अपनी 200 रन की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 11 स्थान की छलांग लगाकर 13वें जबकि हेनरी निकोल्स 107 रन की पारी की बदौलत दो स्थान उठकर टेस्ट बल्लेबाज़ों में पांचवें नंबर पर पहुंच गये हैं।

शादी से पहले किसी और के प्यार में दीवानी थी बॉलीवुड की ये मशूहर एक्ट्रेस, पर हुआ कुछ ऐसा की बदल गई इनकी जिंदगी

उनके 778 रेटिंग अंक हो गये हैं जो करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है। टेस्ट गेंदबाज़ी रैंकिंग में भारत के दो अनुभवी स्पिनर लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा 794 अंकों के साथ छठे और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 763 अंकों के साथ 10वें पायदान पर हैं। भारत के साथ वर्तमान वनडे सीरीज़ में आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल पैट कमिस 878 अंकों के साथ शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.