आज द.अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 11:50:00 AM
Today's match against Africa and West Indies

साउथम्प्टन। कड़े संघर्ष के बावजूद आस्ट्रेलिया से पिछला मैच गंवाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम सोमवार को हार की हैट्रिक लगा चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में वापसी के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से पिछला मैच 15 रन से गंवाया था। अच्छी शुरूआत और दमदार प्रदर्शन के बावजूद कई खराब अंपायरिंग फैसलों से वह जीत हासिल करने से चूक गयी। विंडीज ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट की जीत के साथ धमाकेदार शुरूआत की है लेकिन दूसरे मुकाबले में वह पटरी से उतर गयी।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका अब टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच हारकर सेमीफाइनल की होड़ से ही बाहर होने के कगार पर है। उसे पहले मैच में इंग्लैंड ने 104 रन से हराया जबकि दूसरे मैच में कमजोंर मानी जा रही बंगलादेश ने 21 रन से उलटफेर का शिकार बना लिया। तीसरे मैच में उसे भारत के हाथों छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। आईसीसी टूर्नामेंटों में हमेशा से चोकर्स रही अफ्रीकी टीम को अब अपनी दावेदारी बरकरार रखने के लिये बाकी सभी मैचों को जीतना होगा।

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम हालांकि विश्वकप में हार की हैट्रिक लगाने के बाद भारी दबाव में है और इसका फायदा वेस्टइंडीज को मिल सकता है। अफ्रीकी टीम खिलाड़यिों की चोटों से भी जूझ रही है। अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन टूर्नामेंट से ही बाहर हो गये हैं तो लुंगी एनगिदी अनफिट हैं और उनका खेलना संदिग्ध है। टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को ही अब व्यक्तिगत तौर पर योगदान देना होगा। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.