वेंगसरकर ने कोहली के काउंटी खेलने के फैसले का समर्थन किया

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 07:11:46 PM
Vengsarkar backs Kohli's decision to play county

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने शुक्रवार को विराट कोहली के चुनौतीपूर्ण इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट को तरजीह देने और अगले माह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में नहीं खेलने के फैसले का समर्थन किया।

कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने के विकल्प के बारे में पूछने पर 116 टेस्ट के अनुभवी इस खिलाड़ी ने कहा कि यह अच्छा फैसला है क्योंकि उसे ( विराट ) को इंग्लैंड के हालातों से सामंजस्य बिठाने का समय मिल जाएगा।

पिछला दौरा उसके लिए अच्छा नहीं रहा था इसलिए वह इस बार बेहतर करने के लिए आतुर है। वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य वेंगसरकर ने कहा कि गत 4 सालों में उसने खुद को दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है इसलिए हमें उससे काफी उम्मीदें हैं और इंग्लैड दौरा उसके लिए काफी अहम होगा और मुझे पूरा भरोसा है कि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करेगा।

वेंगसरकर को उम्मीद है कि भारतीय टीम में पांच टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड को उसी की मांद में हराने का माद्दा है क्योंकि उसके पास बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं। इंग्लैंड के 3 दौरों में लार्ड्स पर लगातार तीन शतक जडऩे वाले पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज ने कहा कि अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं पुजारा को वहीं रूककर यार्कशर के लिए काउंटी क्रिकेट के लिए खेलने को कहता क्योंकि ये खिलाड़ी वहीं हैं जो इंग्लैंड में खेलेंगे। उनके लिए भारत की ओर से अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का कोई मतलब नहीं है।

वेंगसरकर ने कहा कि पुजारा अब यहां आएगा और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। लेकिन यह मुझे तार्किक नहीं लगता क्योंकि वह इंग्लैंड में खेल रहा है और काउंटी क्रिकेट खेलते हुए इस समय अभी तक लगातार अच्छा नहीं कर पा रहा। इसलिए उसे इंग्लैंड में खेलने का और मौका मिल जाएगा ताकि वह ज्यादा रन जुटा सके और लय में आ सके। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.