चहल ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई छलांग, पहली बार पहुंचे शीर्ष 10 में

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 04:50:44 PM
yuzvendra chahal gets career best ranking of eighth

दुबई। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाई है जबकि शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण बल्लेबाजों की सूची में चार पायदान खिसक गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रृंखला में कुल 453 रन बनाकर वनडे में 10,000 रन पूरे किए, जिससे उन्होंने शीर्ष रैंकिंग बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान भी मजबूत किया। उन्होंने 15 अंक जुटाए जिससे उनके 899 अंक हो गए हैं और वह दूसरी रैंकिंग पर काबिज साथी रोहित शर्मा से 28 अंक आगे पहुंच गए हैं जिन्होंने सीरीज में कुल 389 रन से 29 रैंकिंग अंक हासिल किए।

खेलों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, भारत खेल महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर

रोहित के 871 रेटिंग अंक हैं, जो अब तक के उनके सर्वश्रेष्ठ अंक हैं। धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बना सके जिससे वह चार पायदान खिसककर नौंवे स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजों की तालिका में चहल, अकिला धनंजय और रविंद्र जडेजा ने बड़ा प्रभाव डाला जबकि नंबर एक रैंकिंग पर काबिज जसप्रीत बुमराह ने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 841 रेटिंग अंक हासिल किए जो शॉन पोलाक के 2008 में 894 अंक के बाद वनडे गेंदबाजी में सबसे ज्यादा हैं। बुमराह तीसरी रैंकिंग पर काबिज कुलदीप यादव से 118 अंक की बढ़त बनाए हैं।

टी20 में भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए विंडित के खिलाड़ी बहा रहे पसीना

यादव के भी कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 723 रेटिंग अंक हैं। चहल ने अपने कॅरियर में पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाई, वह तीन पायदान की उछाल से आठवें स्थान पर पहुंच गए। श्रीलंका के धनंजय ने नौ विकेट की बदौलत आठ पायदान की छलांग से अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग हासिल की। जडेजा ने सात विकेट चटकाकर 16 पायदान की उछाल लगाई जिससे वह 25वें स्थान पर पहुंच गए। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप और शिमरोन हेटमायर ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी सुधार किया।

बॉल टेंपरिंग को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस ने बोली दिल को छू लेने वाली बात

होप 22 पायदान की छलांग से 25वें स्थान पर पहुंच गए जिससे उन्होंने वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज का द$र्जा भी हासिल किया। हेटमायर ने 2016 में आईसीसी अंडर 19 क्रिकेटविश्व कप खिताबी जीत में वेस्टइंडीज की कप्तानी संभाली थी। वह 259 रन से सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिससे वह 31 पायदान की छलांग से 26वें स्थान पर पहुंच गए। इंग्लैंड रैंकिंग में नंबर एक टीम है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम इंग्लैंड से पांच अंक से पिछड़ रही है लेकिन तीसरी रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड से नौ अंक आगे है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.