9 करोड़ लोगों ने चुने नई व्यवस्था के तहत चैनल: TRAI

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 12:30:29 PM
9 crore people selected under the new system: TRAI

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटनेट डेस्क। TRAI ने हाल ही में अपने नियमों में बदलाव किया है।  TRAI ने बताया है कि 17 करोड लोगों में से 9 करोड केबल टीवी और डीटीएच ग्राहक अपनी पसंद के चैनल चुनकर नई व्यवस्था में आ गए है। यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए TRAI इस स्थिति पर लगातार ध्यान दे रहा है। TRAI के चैयरमैन आर एस शर्मा ने बताया कि हमारे आंकडों के मुताबिक नई व्यवस्था में आने वालों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। इसके साथ ही हमें उम्मीद भी है कि जल्द ही बाकी लोग भी अपने पंसद के चैनल चुन लेंगे। 



इसके बाद TRAI के चैयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि जिन 9 करोड लोगों ने अपनी पसंद के चैनल चुन लिए है। उनमें 6.5 करोड केबल टीवी ग्राहक और 205 डीटीएच यूजर्स है। बताया कि कुल 17 करोड टीवी चैनल ग्राहकों में से नौ करोड ने आपरेटर के पास अपनी पसंद के चैनल के बारे में पंजीकरण करा दिया है। यह बहुत बडी संख्या है। कुल 17 करोड ग्राहकों में से 10 करोड केबल ग्राहक है। 

TRAI के चैयरमैन शर्मा ने बताया कि डीटीएच एक प्री पेड मॉडल है। इसलिए जैसे ही ग्राहकों के लंबी और छोटी अवधि के पैक समाप्त हो जाएंगे। वे लोग अपने चैनल का चुनाव करेंगे। इसके बाद कहा कि जहां पर इसकी जरूरत भी है। हम आपरेटर की मदद कर रहे है। उन्हें रास्ता दिखा रहे है। यहीं नहीं उनकी परेशानियो को स्पष्ट करने के लिए नियमित बैठक भी बुला रहे है। 


TRAI के चैयरमैन आर एस शर्मा  ने कहा कि नियामक क यूजर्स तक पहुंच बढाने और जागरुकता अभियान चलाने की भी योजना है। TRAI के यूजर्स के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया, प्रिंट ​मीडिया और विज्ञापन और अन्य कार्यक्रमों के ​जरिए अभियान चलाएगा। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.