अब Amazon और Flipkart जैसी ऑनलाइन कंपनियां नहीं दे सकेंगी कैशबैक और बंपर डिस्काउंट

Samachar Jagat | Friday, 01 Feb 2019 11:32:19 AM
Now online companies will not be able to give cashback and bumper discounts

इंटरनेट डेस्क। अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिलने वाला डिस्काउंट आज से बंद हो चुका है। अब ग्राहकों को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर शॉपिंग के दौरान विशेष छूट नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए 1 फरवरी यानि आज से सरकार के द्वारा तय किए गए नए नियम लागू हो गए हैं। इनका पालन करना सभी ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए अनिवार्य होगा। 

ये कंपनी लेकर आई Republic Day Sale, स्मार्टफोन की खरीद पर मिल रहा 70 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

आपको बता दें कि सरकार ने ई - कॉमर्स कंपनियों के लिए नए नियम लागू किए हैं, इन नियमों के लागू होने से ऑनलाइन कंपनियों द्वारा दिए जा रहे एक्सक्लूसिव डील, कैशबैक और बंपर डिस्काउंट खत्म हो जाएंगे। इसके साथ ही कोई एक वेंडर किसी ई-कॉमर्स साइट पर कितना सामान बेच सकता है, इसकी भी सीमा तय की गई है। नए नियम के तहत ऑनलाइन कंपनियां ग्राहकों को सिर्फ वही प्रोडक्ट बेच सकेंगी, जिसमें उनकी किसी भी तरह की भूमिका न हो। 

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की लांच से पहले डिटेल हुई लीक, जानिए क्या है पूरा मामला

इसके साथ ही ऑनलाइन कंपनियों के किसी भी प्रोडक्ट को एक्सक्लूसिव तरीके से बेचने पर भी पाबंदी होगी। आपको बता दें कि सरकार ने ई - कॉमर्स सेक्टर के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की नीति में बदलाव किया है, जिससे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को बड़ा झटका लगा है। सरकार का नए नियम लागू करने का मकसद ऑनलाइन प्लेटफार्म को किसी भी तरह के पक्षपात से मुक्त रखना है। 

शियोमी को टक्कर देने के लिए Samsung लेकर आ रहा है स्मार्टफोन की नई श्रृंखला Galaxy M

सैमसंग ने घटाए दाम, अब गैलेक्सी जे6, गैलेक्सी ए7, गैलेक्सी ए9 इस कीमत पर होंगे उपलब्ध



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.