GST की घटी दरों का फायदा ग्राहकों को देने के लिए सैमसंग ने घटाए इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के दाम

Samachar Jagat | Saturday, 28 Jul 2018 04:12:15 PM
Samsung lowered the price of electronic goods to give customers the low rates of GST

नई दिल्ली। दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने जीएसटी की घटी दरों का लाभ ग्राहकों को देने के लिए उत्पादों की कीमतों में करीब आठ प्रतिशत की कमी की है। कंपनी ने बयान में कहा कि उत्पादों पर घटाई गई कीमत 27 जुलाई से प्रभावी हो गई है। कंपनी को उम्मीद है कि इस निर्णय से आगामी त्योहारी सीजन में उत्पादों की मांग बढ़ेगी। सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ( कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ) राजीव भुटानी ने कहा , हम अपने सभी ग्राहकों को जीएसटी दर में कमी का पूर्ण लाभ ( 7.81 प्रतिशत से अधिक ) देने को लेकर खुश हैं।

बैंक का बड़ौदा का तिमाही मुनाफा दोगुना से अधिक होकर 528 करोड़ रुपए पर

कंपनी ने कहा कि वह सरकार के निर्णय का पूरी तरह से अनुपालन करने और उपभोक्तओं को लाभ देने के लिए तैयार है।पिछले हफ्ते जीएसटी परिषद ने वैक्यूम क्लीनर , वॉशिग मशीन , 27 इंच से छोटे टीवी , फ्रिज , पेंट , हैंड ड्रायर्स समेत 15 वस्तुओं पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज को 9,459 करोड़ रुपये का रिकार्ड तिमाही मुनाफा

जीएसटी अधिसूचना के मुताबिक , नई दरें 27 जुलाई से लागू हैं। सैमसंग के अलावा एलजी , पैनासोनिक और गोदरेज कंज्यूमर ने भी उपभोक्ताओं को जीएसटी की कम की गई दरों का लाभ देने के लिए कीमतों में 7 से 8 प्रतिशत की कमी है।गौरतलब है कि वस्तु एवं सेवा कर ( जीएसटी ) के तहत उत्पादों पर कर घटाने की वजह से सेनेटरी नैपकिन, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, 68 सेंटीमीटर तक का टेलिविजन, राखी, क्वायर कंपोस्ट, हाथ से बनी दरी और इथेनॉल समेत 50 से ज्यादा उत्पाद शुक्रवार से सस्ते हो गए हैं। - एजेंसी 

सरकार की हुडको, एनबीसीसी, एनटीपीसी में शेयर बिक्री की योजना, 5,900 करोड़ रुपए जुटाने की उम्मीद

इजराइल की सरकारी एयरलाइंस ने एयर इंडिया उड़ानों के खिलाफ याचिका वापस ली



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.