बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 12:55:05 PM
बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स

एप्स की बात करें तो स्मार्टफोन्स के इस युग में कई ऐसी एप्स आ गई है जो महत्वपूर्ण है। जिनसे कई कार्यों को आसानी से किया जा सकता है। या फिर यूं कहें कि इनकी मदद से हर काम बड़ी ही सुविधा के साथ किया जा सकता है। आज हम आपको गूगल की कुछ ऐसी ही एप्स के बारे में बतानें जा रहे है जो आपके बेहद काम की है। तो आइए जानते है गूगल के इन ऐप्स के बारे में जो है बेहद काम के। 

20 प्रतिशत से बढ़कर 11,592 तक हुए साइबर अपराध के दर्ज मामले  

गूगल अथॉन्टिकेटर- अगर यूज टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन यूज करता हैं तो यह एप बेहद काम की साबित हो सकती है। इस ऐप के जरिए टू फैक्टर ऑथेंटिफिकेशन वाले अकाउंट्स को आसानी से लॉगइन किया जा सकता है। इस एप की सबसे बड़ी खासियत है कि यह कई गूगल डिवाइसेस के लिए यह ऑफलाइन भी कार्य कर करता है।

ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर- इस एप की मदद से आप अपनें खोए हुए स्मार्टफोन को पा सकते है। जी हां ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यदि कहीं खो जाए तो ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर उसे ढूंढने में मदद करेगा। यह ऐप फोन को ट्रैक करता है और खोए या चोरी हुए फोन को वापस पाने में यूजर्स की  मदद करता है। इसके जरिए यूजर फंक्शनैलिटी को कॉनफिगर करके दूर से भी अपने हैंडसेट को फैक्टरी रीसेट कर सकते हैं।

इन शानदार फीचर्स के साथ 2017 में पेश हो सकता है आईफोन-8

गूगल कीप - इस ऐप के जरिए आप कहीं भी चलते-फिरते नोट्स बना सकते हैं। इसमें कलर कोडेड नोट, क्विक टु-डु लिस्ट, रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल है। ये सभी गूगल अकाउंट से सिंक्ड हैं, ये आपकी सभी डिवाइसेस पर मौजूद मिलेंगे।

जेस्चर सर्च- ये एप उन यूजर्स के लिए है जिन्हें टाइपिंग करना एक झंझट भरा काम लगता है। ऐसे में वे इस ऐप की मदद से ऐप्स से लेकर सेटिंग्स तक स्कीन जेस्चर के जरिए ऐकसस कर सकते हैं। आपकी सर्च और रिफाइन होती जाएगी जब आप ज्यादा जेस्चर ऐड करेंगे।

लाइफ पार्टनर है खुशमिजाज तो दूर रहेंगी बीमारियां

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.