इस गुफा में लोग सोना ढूंढने के लिए गए और मिल गया ये खजाना

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 04:10:02 PM
इस गुफा में लोग सोना ढूंढने के लिए गए और मिल गया ये खजाना

लोगों को अलग-अलग तरह की केब्स को देखने का शौक होता है, एक गुफा ऐसी भी है जिसे देखने के लिए नहीं बल्कि यहां इलाज करवाने और यहां आराम करने के लिए लोग आते हैं। ऑस्ट्रिया में स्थित इस गुफा का नाम Asheville Salt Cave है।

माना जाता है कि ऑस्ट्रिया के गास्तिन में स्थित इस गुफा में लोग सोना ढूंढने के लिए गए थे, उन्हें यहां सोना तो नहीं मिला लेकिन यहां आकर उन्हें इस गुफा की इस विशेष खासियत के बारे में पता चला।

बहुत ही खूबसूरत हैं पेड़ों को काटकर बनाए गए ये स्मारक

यहां एक खास प्रकार की गैस निकलती है जो कई प्रकार की बीमारियों का इलाज करने में सहायक हैं। इस गुफा में रेडियो एक्टिव गैस यानि रैडॉन गैस प्रवाहित होती है, इससे गुफा के चारों ओर का वातावरण गर्म रहता है। यहां आराम करने पर व्यक्ति की सारी थकान खत्म हो जाती है और वह तरोताजा महसूस करता है।

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ...

यहां इलाज कराकर लौटे लोगों का कहना है कि इस गुफा में इलाज कराने के बाद आपको साल भर दर्द और तनाव से छुटकारा मिलता है। माना जा रहा है कि रेडियोएक्टिव गैस त्वचा को पार कर व्यक्ति के शरीर और फेफड़े में पहुंचती है और शरीर में कोशिकाओं के स्तर पर काम करती है। दूर-दूर से लोग इस गुफा में इलाज कराने के लिए आते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

मसाला नूडल्स डोसा

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.