एक सितम्बर से खजुराहो में आयोजित होगा ब्रिक्स देशों का पर्यटन सम्मेलन

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2016 12:21:53 PM
BRICS countries will be held in September Khajuraho Tourism Conference

भोपाल। ब्रिस्क देशों के पर्यटन मंत्री खजुराहो में दो दिवसीय पर्यटन सम्मेलन के लिए एक सितम्बर से जुटेंगे। इसमें भारत समेत ब्राजील, रूस, चीन एवं दक्षिण अफ्रीका के पर्यटन मंत्रियों सहित प्रतिनिधि मंडल हिस्सा लेगा। सम्मेलन में केन्द्रीय पर्यटन एंव संस्कृति राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. महेश शर्मा एवं प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेन्द्र पटवा तथा मप्र पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक भी शामिल होगें। सम्मेलन में दोनों दिन पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर सार्थक विमर्श, प्रस्तुतिकरण और समूहचर्चा होगी।

नदी के उबलते पानी को देखना है तो जाएं यहां

सम्मेलन में पहले दिन पर्यटन मंत्रालय द्वारा अतुल्य भारत पर केन्द्रित मध्य प्रदेश समेत उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार राज्य का प्रस्तुतिकरण होगा। इसी दिन ब्रिक्स देशों के प्रतिनिधि तथा इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (आईएटीओ) प्रस्तुति देंगे। सम्मेलन स्थल पर हस्तकला, शिल्प एवं हथकरघा वस्त्र इत्यादि प्रदर्शित किए जाएंगे। सम्मेलन में दूसरे दिन इंडियन ट्रेवल ट्रेड एवं उनकी सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की ब्रिक्स देशों के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक होगी।

अगर पैसे कम हैं तो इन जगहों पर जाकर लें विदेश यात्रा का मजा

बाद में ब्रिक्स देशों द्वारा अंतरक्षेत्रीय पर्यटन संवर्द्धन पर समूह चर्चा होगी। इसी दिन पर्यटन के क्षेत्र में बदलाव के लिए तकनीक एवं नवाचार को अपनाए जाने पर चर्चा होगी। अतिथियों के लिए दूसरे दिन लाइट एंड साउंड शो का भी आयोजन होगा।- एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.