राजस्थान में पर्यटकों के लिए सहायक सिद्ध होगा पधारो एप

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 12:42:41 PM
padharo Aap to be helpful for tourists

उदयपुर। राजस्थान में पर्यटकों एवं गाइड की मदद हेतु पर्यटन उपनिदेशक सुमिता सरोच ने पधारो एप पोर्टल को लांच किया। यह एप एन्ड्रोइड के साथ - साथ आईओएस पर भी उपलब्ध है। इस एप की शुरूआत पधारो उदयपुर गत वर्ष जून में हुई थी उसे अब पधारो के नाम से जल्द ही दूसरे शहरों में भी प्रारंभ किया जाएगा।

रोमानिया में भारत के लिए पर्यटन की है अपार क्षमता, 2017 में लगभग 11844 पर्यटक आए भारत

पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन एवं निजी कंपनी ग्लोकल ट्रेवल एक्सपीरियेंस प्रा.लि. द्वारा बनाए गए पधारो एप राज्य सरकार के स्टार्टअप प्रोग्राम आई स्टार्ट नेक्स्ट में चयनित हैं। कंपनी के संस्थापक कपिल शर्मा ने बताया कि इस एप की शुरूआत पधारो उदयपुर गत वर्ष जून में हुई थी उसे अब पधारो के नाम से जल्द ही दूसरे शहरों में भी प्रारंभ किया जाएगा।

संतान तीर्थ श्रृंगवेरपुर की कुंभ से पहले सुधरेगी सीरत, तैयार होगा टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर

उन्होंने बताया कि एक वर्ष के दौरान सात हजार से अधिक लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है तथा इस दी गयी सुविधाओं का लाभ लिया है। यह एप एन्ड्रोइड के साथ - साथ आईओएस पर भी उपलब्ध है। इस एप के जरिए राज्य के किसी भी शहर में आने वाले पर्यटक को बेहतरीन सुविधाएं होटल आगमन के साथ ही उपलब्ध हो जाएगी । -एजेंसी

अगर आप भी है अधिक इटेंलीजेंट तो हो जाएं अलर्ट, अधिक बुद्धिमान लोगों को नहीं मिलते रोमांटिक साथी

पर्यटन की दृष्टि से बेहद ही उत्कृष्ट राज्य है मध्य प्रदेश, विश्व पर्यटन दिवस पर मिले 10 राष्ट्रीय पुरस्कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.