करोड़ों SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 2 दिन बाद बंद हो जाएगी SBI की ये खास स्कीम, फायदा लेने के लिए जल्दी करें

Samachar Jagat | Monday, 14 Aug 2023 07:59:09 PM
Big news for crores of SBI customers! This special scheme of SBI will be closed after 2 days, hurry up to take benefit

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एफडी स्कीम: अगर आपका भी देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में खाता है तो आपके लिए जरूरी खबर है। एसबीआई (SBI FD) द्वारा ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई ऐसी योजनाएं निकाली जाती हैं, जिनमें अधिक ब्याज का लाभ मिलता है। अप्रैल महीने में एसबीआई ने अमृत कलश योजना (एसबीआई अमृत कलश एफडी योजना) लॉन्च की थी, जिसमें पैसा लगाने पर आपको सामान्य एफडी से ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है। इस स्कीम में पैसा लगाने के लिए अब आपके पास सिर्फ एक दिन बचा है.

यह योजना 15 अगस्त तक है

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम कल यानी 15 अगस्त को खत्म हो रही है. कल के बाद आप इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे. इस FD स्कीम का फायदा घरेलू के अलावा विदेशी ग्राहक भी उठा सकते हैं.

एफडी स्कीम 400 दिनों के लिए है

स्टेट बैंक की यह एफडी स्कीम 400 दिनों के लिए है. इस स्कीम में आप 400 दिनों के लिए निवेश कर सकते हैं. इसके अलावा ब्याज का लाभ मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक आधार पर मिलता है। इसमें टीडीएस काटने के बाद ब्याज की रकम आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है.

किस दर से मिल रहा है ब्याज?

निवेशक 400 दिनों की अवधि के लिए एसबीआई अमृत कलश जमा योजना में 2 करोड़ से कम निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा ब्याज की बात करें तो सामान्य निवेशकों को 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

कितना मिलेगा ब्याज का पैसा?

अगर कोई निवेशक इस योजना में 1 लाख रुपये निवेश करता है तो आपको ब्याज के रूप में 8017 रुपये मिलेंगे। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को इस अवधि के दौरान 8600 रुपये ब्याज के रूप में मिलेंगे।

क्या है इस योजना की खासियत-

>> अमृत कलश योजना में लोन की सुविधा भी उपलब्ध है.
>> इस स्कीम में आप समय से पहले निकासी भी कर सकते हैं.
>> अमृत कलश एफडी में निवेशक दो करोड़ रुपये तक निवेश कर सकते हैं.
>> आप इसमें योनो बैंकिंग ऐप के जरिए भी निवेश कर सकते हैं.
>> इसके अलावा आप ब्रांच में जाकर भी इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.