एक घंटे में डूबे निवेशकों के 5.59 लाख करोड़ रुपये, शेयर बाजार में 7 माह की सबसे बड़ी गिरावट

Samachar Jagat | Friday, 26 Nov 2021 12:52:43 PM
Biggest Market Crash in 7 Months Leaves Investors in shock

नई दिल्ली: आज सेंसेक्स करीब 1,300 अंक गिरा। फिलहाल सेंसेक्स 57,472 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। शुक्रवार को निफ्टी करीब 17,130 अंक पर कारोबार कर रहा है। आज की गिरावट की वजह से शेयर बाजार में निवेशकों को 5.59 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. कोटक बैंक और एचडीएफसी दोनों ने अपने स्टॉक की कीमतों में 2% की गिरावट देखी है। अरामको के साथ रिलायंस का लेनदेन आज समाप्त होने के बाद से आरआईएल का शेयर सुर्खियों में है।

इस बीच एशियाई शेयरों में इस हफ्ते दो महीने में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। दूसरी ओर, सुरक्षित-संपत्तियां, जैसे कि कोषागार और येन, ने मजबूती प्राप्त की है। यह भविष्य के विकास के बारे में आशंकाओं के कारण है, जो संयुक्त राज्य में नए वायरस उपभेदों और उच्च ब्याज दरों के उद्भव के परिणामस्वरूप उत्पन्न हुए हैं। सुबह 10 बजे तक लगभग 972 शेयरों की कीमत बढ़ी है, 1830 शेयरों का मूल्य गिर गया, जबकि 93 स्थिर रहे। बायोसाइंसेज के एक बड़े व्यवसाय टार्सन प्रोडक्ट्स ने शुक्रवार को शेयर बाजार में शुरुआत की। इसका स्टॉक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) इंडेक्स निफ्टी में 3% प्रीमियम पर, 682 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध है। इसकी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की कीमत 662 रुपये प्रति शेयर है। दूसरी ओर, टारसन प्रोडक्ट्स बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) इंडेक्स सेंसेक्स पर 708 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।


 
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में एक दिन पहले मिले एक नए कोरोना वेरिएंट को भारतीय बाजार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसका कारण विभिन्न यूरोपीय संघों में मौजूद तनावपूर्ण माहौल है। भयभीत व्यापारी स्टॉक जैसी उच्च जोखिम वाली संपत्ति बेच रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप एफआईआई इक्विटी बहिर्वाह में वृद्धि हुई है।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.