Credit Card: आपके पास भी है SBI, HDFC सहित इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड तो हो गए है नियमों में बदलाव, पड़ेगा आप पर असर

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jan 2024 11:54:44 AM
Credit Card: If you also have credit cards of these banks including SBI, HDFC, there have been changes in the rules, it will affect you.

इंटरनेट डेस्क। आपके पास भी क्रेडिट कार्ड होगा और आप भी शॉपिंग से लेकर कई बिल पैमेंट करने के लिए इसका उपयोग करते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है की क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव हो गया है। अगर नहीं तो यह खबर आपके लिए काम की है। जी हां देश के बड़े बैंकों एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक ने क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव किया है।

बता दें की इन नियमों में बदलाव का सीधा असर इन बैंकों के यूजर्स पर पड़ेगा। ऐसे में अगर आप भी इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इन नियमों को जान लेना चाहिए। एचडीएफसी बैंक की ओर से रेगलिया और मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव किए गए हैं। अब कम से कम एक लाख रुपये खर्च करने पर ही लाउंज एक्सेस की सुविधा मिलेगी। 

इसके साथ ही एसबीआई कार्ड की ओर से पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड के नियम में बदलाव कर दिया गया है। 1 जनवरी से इस क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए का भुगतान करने पर कैशबैक नहीं मिलेगा। एक्सिस बैंक ने मैग्नस क्रेडिट कार्ड लाभ और वार्षिक शुल्क और ज्वाइनिंग फीस में बदलाव किया है। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने 21 प्रमुख क्रेडिट कार्ड पर एयपोर्ट लाउंड एक्सेस और रिवॉर्ड प्वाइंट्स के नियमों में बदलाव किया है। 

pc- zee business

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.