महंगाई भत्ता बढ़ोतरी: DA 4% बढ़ा, दशहरे से पहले मिलेगा एरियर, कर्मचारियों का DA 42 फीसदी पहुंचा

Samachar Jagat | Saturday, 16 Sep 2023 03:37:02 PM
Dearness Allowance Hike: DA increased by 4%, arrears will be received before Dussehra, Employees’ DA reached 42 percent

केंद्रीय कर्मचारी साल की दूसरी छमाही यानी जुलाई से दिसंबर तक के महंगाई भत्ते (डीए) का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं, अलग-अलग राज्य सरकारें कर्मचारियों के डीए बकाए का भुगतान या घोषणा कर रही हैं। इसी कड़ी में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 4 फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा की है.

एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा- सभी सरकारी कर्मचारियों को जनवरी 2023 से पूर्वव्यापी प्रभाव से 4 फीसदी DA बढ़ोतरी मिलेगी. 4 फीसदी बढ़ोतरी के साथ सिक्किम सरकार के कर्मचारियों का DA बढ़कर 42 फीसदी हो गया है. उन्होंने कहा कि बकाया राशि का भुगतान अगले माह दशहरा उत्सव से पहले कर दिया जायेगा. इसका मतलब यह है कि राज्य कर्मचारियों को दशहरे से पहले DA का एरियर मिल जाएगा.


मुख्यमंत्री तमांग ने 'वन रैंक वन पेंशन' नीति लागू करने की भी घोषणा की. उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को यह भी आश्वासन दिया कि सिक्किम में पुरानी पेंशन योजना जल्द से जल्द लागू की जाएगी।

केंद्रीय कर्मचारियों को कब मिलेगा तोहफा: आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी भी दूसरी छमाही के महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे हैं. दशहरा से पहले इसकी घोषणा होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि इस बार भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी. इसी तरह पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत यानी डीआर भी 3 फीसदी बढ़ने की संभावना है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.