Employee Advance Salary: इन केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी एडवांस सैलरी और पेंशन, बोनस भी जारी होगा

Samachar Jagat | Thursday, 17 Aug 2023 11:32:06 AM
Employees Advance Salary: Good news for these central employees, will get advance salary and pension, Bonus will also be released

कर्मचारियों का वेतन
सरकारी कर्मचारी: केंद्र सरकार ने अपने दो राज्यों के कर्मचारियों को एडवांस सैलरी और पेंशन देने का फैसला किया है. वहीं, एक राज्य अपने कर्मचारियों को बोनस भी देगा.

सरकार ने कुछ राज्यों के केंद्रीय कर्मचारियों को एडवांस सैलरी और पेंशन देने का फैसला किया है. ओणम और गणेश चतुर्थी को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों को यह तोहफा दिया जा रहा है. अगस्त महीने की समाप्ति से पहले अग्रिम वेतन और पेंशन जारी कर दी जाएगी.

केंद्र सरकार ने कहा है कि यह तोहफा दो राज्यों के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को दिया जाएगा. वित्त मंत्रालय की ओर से 14 अगस्त 2023 को एडवांस सैलरी और पेंशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. वित्त मंत्रालय ने कहा कि केरल के कर्मचारियों का अगस्त महीने का वेतन 25 तारीख को जारी किया जाएगा.

महाराष्ट्र के कर्मचारियों को कब मिलेगा लाभ?

वहीं, महाराष्ट्र के सभी कर्मचारियों के लिए अग्रिम वेतन, वेतन और पेंशन 27 सितंबर को जारी की जाएगी। केरल और महाराष्ट्र के कर्मचारियों को ओणम और गणेश चतुर्थी के अवसर पर अग्रिम वेतन जारी किया जाएगा। इसका लाभ पेंशनभोगियों को बैंक या डाकघर के माध्यम से जारी किया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के औद्योगिक कर्मचारियों का वेतन भी इसी महीने जारी किया जाएगा.

भारतीय रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों से कहा है कि केंद्र सरकार के इस फैसले के तहत कर्मचारियों को जल्द से जल्द भुगतान किया जाए. आरबीआई ने कहा कि निर्देशों को जरूरी कार्रवाई के लिए लागू किया जाए.

केरल के कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

केरल सरकार ने अपने कर्मचारियों को ओणम पर 4,000 रुपये का बोनस जारी करने को कहा है. पीटीआई के मुताबिक, जो कर्मचारी बोनस के पात्र नहीं हैं, उन्हें 2,750 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता दिया जाएगा. वहीं, पेंशन का लाभ ले रहे सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 1000 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता दिया जाएगा. इसके अलावा अनुबंध कर्मचारियों को बोनस भी दिया जाएगा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.