Finance Minister to hold GST Council meet today: कार्डों पर कोविड की अनिवार्यता पर कर कटौती

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jun 2021 08:27:26 AM
Finance Minister to hold GST Council meet today: Tax cut on Covid essentials on cards

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में माल और सेवा कर (जीएसटी) परिषद, आज, 12 जून को, काले कवक रोग के इलाज के लिए कोविड -19 राहत आवश्यक और दवाओं के लिए जीएसटी दर में कटौती पर विचार कर सकती है और छोड़ सकती है। टीके अछूते।

 केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 44वीं जीएसटी परिषद की बैठक में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। काउंसिल मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन, पल्स ऑक्सीमीटर, हैंड सैनिटाइज़र और वेंटिलेटर जैसी कोविड राहत वस्तुओं पर जीएसटी रियायतों पर मंत्रियों के समूह की रिपोर्ट पर चर्चा करेगी।


 
इसके अलावा, GoM ने इसका पता लगाने के लिए कोविड के उपचार और परीक्षण किट के लिए टीकों, दवाओं और दवाओं पर भी ध्यान दिया। समझा जाता है कि जीओएम में कुछ राज्यों के वित्त मंत्रियों ने कोविड की अनिवार्यता पर दर में कटौती की मांग की है। यूपी के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, जो जीओएम के सदस्य भी हैं, ने बुधवार को कहा था कि राज्य मरीजों की सुविधा के लिए सीओवीआईडी ​​​​-19 आवश्यक पर करों में कटौती के पक्ष में है, लेकिन कर दरों पर जीएसटी परिषद के निर्णय को स्वीकार करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.