Government Scheme: कब जारी होगी किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त, जान लें आप

Samachar Jagat | Monday, 08 Apr 2024 12:58:33 PM
Government Scheme: When will the 17th installment of Kisan Samman Nidhi Yojana be released, know here

इंटरनेट डेस्क। राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से किसानों के हित में कई प्रकार की कल्याणकारी योजना का संचालन किया जा रहा है। उन्हीं में से एक पीएम किसान सम्मान निधि योजना भी है। अपनी इस महत्वाकांक्षी स्कीम के अंतर्गत केन्द्र सरकार की ओर से किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। किसानों को ये राशि दो-दो हजार रुपए की तीन किस्तों में दी जाती है।

यानी किसानों के खाते में हर चार माह में दो की किस्त डाली जाती है। आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त कब जारी कर सकती है। सरकार की ओर से अभी तक कुल 16 किस्ते जारी की जा चुकी है। अब किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त का इंतजार है।

खबरों की मानें तो केन्द्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जून या जुलाई महीने में जारी हो सकती है। हालांकि अभी तक किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को लेकर केन्द्र सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

जल्द ही करवा लें ये जरूरी काम: 
केन्द्र सरकार की इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको योजना से जुड़े कई जरूरी काम पूरे करवाने होंगे। आपको स्कीम में अपने भूलेखों का सत्यापन जल्द ही करवा लेना चाहिए। जिन लोगों ने अभी तक ई-केवाईसी नहीं करवाया है, उन्हें भी ये काम करवा लेना चाहिए। ये दोनों काम नहीं होने पर किसानों को योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

PC: englishjagran, amarujala, Zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.